बॉलीवुड न्यूज़ Bollywood News (बॉलीवुड की खबरें) 2 Jan 2024

भारत में अगले साल रिलीज़ होगी स्पीलबर्ग की ‘The Post’


अमेरिकी फिल्म प्रड्यूसर स्टीवन स्पीलबर्ग की फिल्म ‘द पोस्ट’ भारत में अगले साल 12 जनवरी को रिलीज होगी। टॉम हैंक्स और मेरिल स्ट्रीप अभिनीत यह फिल्म रिलायंस एंटरटेंमेंट द्वारा पेश की जाएगी। एक बयान के अनुसार, स्पीलबर्ग, एमी पास्कल और क्रिस्टी मैसिस्को क्रीगर के साथ एक थ्रिलिंग ड्रामा का भी निर्माण कर रहे हैं।

इस फिल्म में एलिसन ब्राइ, कैरी कून, डेविड क्रॉस, ब्रूस ग्रीनवुड, ट्रेसी लेट्स, बॉब ओडेनर्किक, सारा पॉलसन, मैथ्यू रिज जैसे कई प्रसिद्ध कलाकार होंगे।’द पोस्ट’ अमेरिका के प्रमुख अखबार ‘द वाशिंगटन पोस्ट’ की पहली महिला प्रकाशक कैथरीन ग्राहम (मेरिल स्ट्रीप) और अखबार के संपादक बेन ब्रैडली (टॉम हैंक्स) के बीच की असामान्य साझेदारी पर आधारित है।

इस फिल्म दिखाया गया है कि किस तरह कैथरीन और बेन ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ से मुकाबला करने के लिए अमेरिकी सरकार के 3 दशक और 4 राष्ट्रपतियों के शासकाल के दौरान की गुप्त बातों का खुलासा करते हैं।

एक बार फिर सोशल मीडिया पर काइली जेनर का वीडियो इंटरनेट पर काफी तेजी से वायरल हो रहा हैं


हॉलीवुड स्टार और मॉडल काइली जेनर अपने बोल्ड और फिगर के लिए जानी जाती हैं. अक्सर इंटरनेट पर काइली का लुक वायरल रहता हैं. एक बार फिर सोशल मीडिया पर काइली जेनर वीडियो इंटरनेट पर काफी तेजी से वायरल हो रहा हैं. वायरल वीडियो में काइली जेनर कॉपर कलर के गाउन में नजर आ रही हैं. काइली जेनर कॉपर क्लीवेज वाले गाउन में गजब की लग रही हैं. उनके इस लुक को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं.

काइली जेनर के वीडियो की बात करें तो काइली जेनर कॉपर कलर के  गाउन में नजर आ रही हैं काइली जेनर उनके इस लुक को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा हैं. काइली के फैंस उनके बोल्ड लुक को काफी पसंद कर रहे हैं.

काइली जेनर मॉडल के साथ साथ विश्म की अमीर महिलाओं की लिस्ट में टॉप नंबर पर आती हैं. फोर्ब्स 2019 की लिस्ट में काइली जेनर 2 नंबर पर थी. काइली जेनर का खुद का मेकअप ब्रांड हैं. वहीं काइली ने अमेरिका की एक मेकअप ब्रांड के अपनी कंपनी के शेयर 51 शेयर 60 हजार करोड़ में बेच दिए हैं.

लता मंगेशकर के कारण जावेद अख्तर बने संगीत लेखक


फेमस लेखक और गीतकार जावेद अख्तर को पंडित ह्रदय नाथ मंगेशकर पुरस्कार से नवाजा गया है. यह पुरस्कार समारोह लता मंगेशकर और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और मंत्री विनोद तावड़े की उपस्थिति में संपन्न हुआ। सभा को सम्बोधित करते हुए लेखक जावेद अख्तर ने बताया कि उनके संगीत बनने के पीछे सबसे बड़ी भूमिका लता मंगेशकर जी ने निभाई हैं।

अपने संगीत लेखक बनने का राज बताते हुए उन्हने कहा, ”पहले मैं एक कहानी लेखक था और यश चोपड़ा जी की फ़िल्में, ‘दीवार’, त्रिशूल और काला पत्थर जैसी फिल्मों के लिए कहानियां लिखा करता था। और एक दिन उन्होंने अपनी फिल्म सिलसिला के लिए एक गीत लिखने के लिए कहा।

उस दौर में मैं कुछ शायरी जरूर लिखा करता था पर वह किसी जगह पर प्रसारित नहीं होती थी, हालांकि इस बात की जानकारी यश जी को थी। फिर भी मैंने उन्हें यह कहा कि मैं गीत नहीं लिखूंगा, मैं कहानी लेखन में ही बहुत खुश हूँ और मैंने बहुत प्रयास किया कि वो मुझे गीत लिखने के लिए ना कहे पर मेरा कोई भी रवैया काम नहीं आया।

बाद में मुझे इस बात की जानकारी हुई की शाहिर लुधयानवी ने उनकी फिल्म में गीत लिखने के लिए मना कर दिया जिसके बाद यश जी लता जी के पास गए और सम्माननीय लता जी ने मेरा नाम बताया, उन्होंने कहा कि मेरी मित्र पद्मा हमेशा जावेद जी के ग़ज़ल और नज़्मों की तारीफ़ करती रहती हैं तो आपको उन्ही से गीत लिखा लेना चाहिए। फिर मैंने फिल्म सिलसिला के लिए अपना पहला गीत लिखा, और इसी कहानी के साथ मैं संगीत लेखक बन गया।

लता मंगेशकर और मंगेशकर परिवार की तारीफ़ करते हुए उन्होंने कहा, ”मुझे कई पुरष्कार मिले, पर आज के पुरष्कार के बारे में मैं अपनी ख़ुशी शब्दों में बया नहीं कर सकता। मैं खुशनसीब हूँ कि मुझे पंडित हृदयनाथ पुरष्कार से नवाज़ा गया और वो भी लता जी कि मौजूदगी मे, यह पुरष्कार मेरे लिए सभी पुरष्कारो से बढ़कर हैं।

“मैं लता जी का प्रशंशक नहीं बल्कि पुजारी हूँ। कहा जाता हैं कि हम अपने काम में पूरी तरह से परफेक्ट नहीं हो सकते। लेकिन मुझे लगता है उन लोगो ने लता जी को गाते हुए नहीं देखा हैं जिन्होंने साबित किया हैं कि परफेक्शन हो सकता हैं।

” हम लोग बिना मंगेशकर परिवार के भारतीय संगीत के बारे में सोच भी नहीं सकते। भारतीय संगीत सभी को एक दूसरे से जोड़ता हैं और लता जी ने इसमें महत्वपूर्ण कदम निभाया हैं।