7 ऐसे बॉलीवुड स्टार जिसने पैसे बहोत छापे लेकिन अंत बहोत ख़राब आया (Parveen Babi,AK Hangal,Meena Kumari)

Please wait 0 seconds...
Scroll Down and click on Go to Link for destination
Congrats! Link is Generated

आज हम इस आर्टिकल में बात करेंगे एक समय में बहोत पैसा छापने वाले और लोकप्रिय होने वाले Bollywood stars जिसका समय पीछे से बदल गया। और वो एकांतवास में चले गए और आर्थिक तंगी के भोग बने।

1) परवीन बाबी (Parveen babi)

Parveen babi

परवीन बाबी बॉलीवुड की ग्लॅमरस अभिनेत्री में से एक थी। उसने दिवार(Diwar), नमक हलाल(Namak halal), अमर अकबर एन्थनी(Amar Akbar Anthony) जैसी फिल्म में शानदार अभिनय किया था। उसके जीवन में एक समय ऐसा आया की उसने लोगो के साथ संबंध तोड़ डाले और एकांतवास में समय बिताने लगी। वो मानसिक तनाव का भोग बनी और डायाबिटीस के कारन पैर में गैगरिन हुआ था।

बादमें उसके शरीर के बहोत सारे अंग ने काम करना बंध कर दिया था। वह व्हील चेयर के सहारे आ गयी थी उसके जीवन की अंतिम तस्वीर देखते ही लोगो को समज आ गया था की उसकी मोत कितनी दर्दनाक रही होंगी।

साल 2002 में उसकी माँ की मृत्यु के बाद Parveen babi एकदम अकेली हो गयी थी। 22 जनवरी 2005 में परवीन बाबी मुंबई में अपने अपार्टमेन्ट में मृत अवस्था में मिली थी।

2) एक्टर सवी सिध्धू (Actor savi siddhu)

savi siddhu

Savi siddhu जिसका पूरा नाम त्रिलोचन सिंह सिध्धू है। उसने ब्लैक फ्राइडे(Black friday), गुलाल(Gulal) और पटियाला हाउस(Patiyala House) जैसी मशहूर फिल्मो में काम किया। लेकिन आज उसका ऐसा समय आया हे की उसको अपना पेट भरने के लिए वॉचमन की नौकरी करनी पड रही है। 

हाल ही में सवी सिध्धू का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमे उसने आर्थिक तंगी और उसके पास एक फिल्म की टिकिट खरीदने का पैसा भी नहीं है ऐसा बोला।

3) पूजा डडवाल (Pooja dadval)

Pooja dadval

एक टाइम में सलमानखान के साथ फिल्म में काम कर चुकी पूजा डडवाल(Pooja Dadval) ने थोड़े टाइम पहले में टीबी की बीमारी से पीडित हूँ और उसके परिवार ने उसको छोड़ दिया है। और वो आर्थिक तंगी से जुज रही हे ऐसा बताया था। बादमे काफी सारे बॉलीवुड के कलाकारों ने मदद भेजी थी ।

4) सीताराम पांचाल (Sitaram panchal)

Sitaram panchal

पानसिंह तोमर(Pan Singh Tomar) और पीपली लाइव(Pipli live) जैसी फिल्म में दमदार अभिनय करने वाले अभिनेता सीताराम पांचाल अपनी जिंदगी के आखरी समय में कैंसर की बीमारी हुई और आर्थिक तंगी का शिकार भी हुए। उसने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखी थी जिसमे उसने लोगो से मदद मांगी थी जिससे बॉलीवुड के कई लोगो ने उसकी मदद की। साल 2017 में सीताराम पांचाल की मृत्यु हो गयी थी।

5) मीना कुमारी (Meena kumari)

Meena kumari

बेजु बावरा, दिल एक मंदिर, साहब बीबी और गुलाम, दिल अपना और प्रीत पराई और पाकीजा जैसी शानदार फिल्म में काम करने वाली अभिनेत्री मीना कुमारी(Meena kumari) जिसका देश की मशहूर अभिनेत्रीओ में स्थान है। मीना कुमारी भारतीय सिनेमा में ट्रेजेडी क्वीन से मशहूर हुई थी।

बचपन में उसका परिवार आर्थिक तंगी का भोग बना था इसलिए मीना कुमारी जब सात साल की थी तब से फिल्म में काम करने लगी। पाकीजा फिल्म का प्रोड्यूसर कमल अमरोही थे। जब कमल अमरोही पाकीजा फिल्म बना रहे थे उसी दौरान मीना कुमारी ने प्रोड्यूसर कमल अमरोही के साथ भाग के शादी की थी।

जब कमल अमरोही पाकीजा फिल्म(Pakija film) बना रहे थे तभी वो आर्थिक संकट में आ गए थे और मीना कुमारी ने अपनी सारी बचत की हुई राशि की मदद की थी। लेकिन कुछ बातो की वजह से दोनों के रिश्ते खराब हो गए और दोनों का डाइवोर्स हो गया।

Meena kumari अलग अलग रोगों की लपेट में आयी और उसका इलाज कर रहे डॉक्टर ने अच्छी नींद के लिए थोड़ी ब्रांडी लेने की सलाह दी और Meena kumari को शराब की लत लग गयी और उसकी हालात इतने खराब हो गए की उसके पास हॉस्पिटल का बिल चुकाने के पैसे भी नहीं बचे।

6) अभिनेत्री विमी (Actress Vimi)

Actress Vimi

बॉलीवुड की हिट अभिनेत्रीओ में सामेल Actress vimi ने अपनी कारकिर्दी की शरुआत बी आर चोपड़ा की हमराज फिल्म(Hamraaz film) से की थी। एक समय ऐसा था की उसके दरवाजे डायरेक्टर की लाइन लगती थी। उस वक्त विमी एक फिल्म के तीन लाख रूपया चार्ज लेती थी। फिरभी उसकी बहोत सारी फिल्म फ्लॉप हुई और उसके ऊपर आर्थिक संकट आ गया और उसको जुहू का अपना बंगलो बेचने की नौबत आ गई। Actress vimi का पति शराबी था और और वो छोटे डायरेक्टर के साथ काम करने के लिए प्रेसर करता था।

अंत में दोनों का डाइवोर्स हो गया और शराब की लत की वजह से विमी का लिवर खराब हो गया और उसके इलाज के लिए उसके पास पैसे नहीं थे। को पार्ला की मशहूर हॉस्पिटल के जनरल वोर्ड में एडमिट किया और 22 ऑगस्ट 1977 में मृत्यु हो गई और तब उसको कंधा देने कोई नहीं था। लोगो ने ऐसी बात वायरल की थी की विमी के मृतदेह को चाय वाले के ठेले के ऊपर स्मशान लेके गए थे।

7) ऐ के हंगल (A K hangal)

A K hangal

शोले(Sholay), बावर्ची(Bawarchi) और शोकिन फिल्म(Shukeen  फिल्म) में काम कर चुके ऐ के हंगल(A K Hangal) और पद्मभूषण से सन्मानित हुए अभिनेता की पिछली जिंदगी बहोत खराब गई थी। लेकिन वो अपनी इस हालात के जिम्मेदार अपने खुद को मानते थे और उसने मदद के लिए किसीके सामने हाथ नहीं फैलाया। 2012 में ऐ के हंगल का निधन हो गया था।

Post a Comment

Cookie Consent
We serve cookies on this site to analyze traffic, remember your preferences, and optimize your experience.
Oops!
It seems there is something wrong with your internet connection. Please connect to the internet and start browsing again.
AdBlock Detected!
We have detected that you are using adblocking plugin in your browser.
The revenue we earn by the advertisements is used to manage this website, we request you to whitelist our website in your adblocking plugin.
Site is Blocked
Sorry! This site is not available in your country.